“निर्मल अस्पताल में तकनीकी सुधार: एक नई दिशा”

“निर्मल अस्पताल में तकनीकी सुधार: एक नई दिशा”

चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में निरंतर विकासशील ऋषिकेश के मायाकुंड स्थित निर्मल आश्रम अस्पताल में बुधवार को अस्पताल में महंत बाबा राम सिंह महाराज ने ऑल वॉल्यूम कंट्रोल्ड वेंटीलेटर का लोकार्पण किया।

अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. अजय शर्मा ने बताया कि यह वेंटीलेटर ऑटो फंक्शन में काम करता है। वेंटीलेटर में ऑक्सीजन की सप्लाई शिशु व व्यस्क की क्षमता के अनुसार ऑटो कंट्रोल हो जाती है। एडवांस चिकित्सा के लिए अब संस्थानों में रैफर की समस्या को कम किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि वार्डो का यह नवीनीकरण साधारण जनमानस के लिए विशेष लाभकारी होगा। यह भी बताया कि अस्पताल में 24 घंटे आपातकालीन सेवाए, मेडिकल स्टोर, लैबोरेटरी, एक्सरे एवं सी.टी स्कैन की सुविधाए भी उपलब्ध है।

इस अवसर पर संत जोध सिंह महाराज ने कहा कि चिकित्सा व शिक्षा के छेत्र में निर्मल आश्रम परिवार ने चिकित्सालय, नेत्र संस्थान और विधालयो के जरिए सामाज की सेवा का जो संकल्प लिया था उसे पूरा किया जा रहा है। कहा कि निर्मल आश्रम की सभी संस्थाए भविष्य में भी जनमानस की सेवा में कार्यरत रहेंगी।
मौके पर मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ मो. शोएब, डॉ अमित अग्रवाल, डॉ नमन चंद्रा नेफ्रोलॉजिस्ट, डॉ गिरीश कुमार सिंह पेन मेडिसिन, डॉ इंदु शर्मा, विक्रमजीत सिंह, करमजीत सिंह, प्रदीप बक्शी, अतुल उनियाल आदि मौजूद रहे

admin